Thursday, September 25, 2014



August 22 · 

आज का दिन लखनऊ में बीता । तीन facebook friends से मुलाक़ात हुई । सुबह सुबह श्री Deo nath Dwiwedi जी के घर जा पहुंचा । ढेरो बातें हुई । बहुत अनुभवी शिक्षक हैं । उनसे ज़्यादातर चर्चा बच्चों की शिक्षा को ले कर ही हुई । मैंने अपना 20 साल का अनुभव उनसे बांटा । और उन्हें आमंत्रित किया की वो अगली फ़रवरी में हमारे यहाँ सुल्तानपुर लोधी में एक guest faculty के रूप में पधारेंगे और बच्चों के साथ 10 दिन रहेंगे .......lord krishna international school में । Mrs द्विवेदी ने शानदार पकोड़े खिलाये । she is a typical mother . उन्होंने मुझे मेरा गमछा पकडाया तो करीने से fold कर के पकडाया ।
दोपहर का lunch भाई pushkkar awasthi जी के साथ था । उन्होंने मुझे " दस्तर ख्वान " में authentic अवधी cuisine खिलाया । लाजवाब लखनवी मुर्ग मसाला और साथ में भुना गोश्त । ज़्यादातर restraunts original cuisine serve नहीं करते । पर आज जो खाया वो तो वाकई लाजवाब था । ख़ास तौर पे खड़े मसालों का प्रयोग और उसमे छोटी इलायची का गज़ब का स्वाद ......इतना मुलायम .....वाह । घंटों बातें की उनसे । ज़्यादातर चर्चा उत्तर प्रदेश की बदहाली और मोदी पे हुई । उनकी लाइब्रेरी देखनी थी पर वो हो न सका । किताबों पे चर्चा हो न सकी जबकि मैं सोच के यही गया था ..... किताबें .....एकाध उनसे मार भी लेता आज .....पर बच गए ।
शाम अनिल उपाध्याय के साथ बीती । एक दम ऊट पटांग आदमी है । मेरे जैसा । आधा पागल । उम्र 50 की उमंग 25 वाली । emotional fool ...... दुनिया की परवाह न करने वाला .......
facebook ने real दुनिया से ज़्यादा अच्छे दोस्त दिए हैं ।

No comments:

Post a Comment