Monday, July 14, 2014

मैंने एक बार इक स्टेटस डाला था । व्यंग्यात्मक था और उसके शब्द कुछ यूँ थे की बेटा अकल लेस तुम्हारा दुर्भाग्य है की तुम्हारे गले में एक निकम्मा बाप , दो निकम्मे चाचा और एक आजम खान ये चार चक्कियां बाँध के तुम्हे नदी में फेंक दिया है की जाओ बेटा तैरो । तुमको एक काम करना चाहिए । ये सोच के सरकार चलाओ की अब जिंदगी में न कोई चुनाव लड़ना है न जीतना है । ये सोच के सरकार चलाओ और governance और सिर्फ governance पे ध्यान दो ।
दूसरा ये की अपने दोनों चाचा और आज़मखान को मंत्रिमंडल से निकाल दो । इन तीनों को थाने में उलटा लटका के लाठियों से पिटवाओ । हो सके तो तीनो को गुजरात भेज के एनकाउंटर करवा दो । अकललेस ने मेरी एक सलाह न मानी । देख लो क्या दुर्दशा हुई बेचारे की ।
अब मोदी जी भी सरकार बनाने जा रहे हैं । हालांकि मोदी अकल लेस नहीं है फिर भी समस्याएं उनकी भी कमोबेश वही हैं । अकललेस को तो एक बाप दो चाचा और एक आज़म खान विरासत में मिला था । मोदी के हिस्से में कम से कम 3 -4 बाप , एक बड़ी बिंदी वाली अम्मा और 8 -10 चाचा आयेंगे । सब एक से एक निकम्मे । इन सबके साथ क्या करना है ये तो मैं नहीं कहूँगा । बस आप लोगों में से कोई ये पोस्ट उनकी वाल पर चिपका दे बाकी वह खुद समझ लेगेँ।

No comments:

Post a Comment