Monday, July 14, 2014

कल शाम prem prakash भैया से मिलने उनके घर गया . देखा तो तोते उड़ गए . सिरपे पट्टी बंधी थी . मुह सूजा हुआ . भाभी जी काढा पिला रही थी . मैंने उनसे पूछा ? क्या हुआ कैसे लगी चोट . कोई जवाब न मिला . मैं समझ गया . घरेलू हिंसा हुई है .मैंने सिर्फ इतना कहा ........आप भी कमाल करती हैं ......इतना थोड़े न मारना चाहिए . भाभी जी फट पडी . अजी लडे मेरे दुश्मन . मैंने तो हाथ भी नहीं लगाया . खुद ही दीवारों में टक्कर मारते हैं . जब से रेल का किराया बढ़ा है . परेशान हैं . कल गाँव गए थे . बनारस से दुल्लहपुर का भाडा पहले 13 रु था . सत्या नास जाए मुई रेलवे का . बढ़ा के 14 रु कर दिया . बस इसी बात पे भड़क गए . बोले क्या यही अच्छे दिन हैं . इसी दिन के लिए मोदी को बैठाया था गद्दी पे ? अरे हमारे तो दुर्दिन आ गए ........और भैया लगे वहीं टिकट खिड़की पे , भोकर भोकर के रोने ........फिर लगे वहीं दीवार पे टक्कर मारने . लोगों ने किसी तरह पकड़ा .......माथा फूट गया ...... वो तो अच्छा हुआ , ब्रज भूषण दुबे जी साथ थे . उन्होंने समझाया . किसी तरह पकड़ा . गुस्से में कुर्ता फाड़ लिया अपना . परसों ही लिया था खादी भण्डार से, 550 रु का ......braj bhushan dube जी ने बहुत समझाया ..........बोले prem भैया , हम तो पहले दिन से ही जानते थे , की मोदिया एक नंबर का फ्रॉड है ........ कोई अच्छे दिन नहीं आने वाले ......... अच्छे दिन तो खाली अपने युगपुरुष अरविन्द केजरीवाल ही लिया सकते हैं इस देश में .......... इसी लिए तो आपने मोदी को वोट नहीं दिया . वोट तो हमको दिया . बटन झाडू पे दबाया तो अच्छे दिन भी वही से न आयेंगे ......किसी तरह समझा बुझा के घर लाये . डेढ़ सौ रुपया तो दवा दारू ,रुई पट्टी में लग गया .
मैंने प्रश्नवाचक निगाहों से prem भैया की और देखा . उन्होंने निगाहें फेर ली . फिर सुबकने लगे . भाभी जी ने रुमाल पकडाया . फिर बोली , वैसे जब से मोदी की सरकार बनी है , मुझे बड़ा आराम है . और किसी के आयें चाहे न आयें , मेरे अच्छे दिन तो आ गए हैं . पहले मुझ ही से लड़ते थे दिन रात . पर अब नहीं लड़ते . अब तो अगर दाल में नमक ज़्यादा गिर जाए तो भी मुझे कुछ नहीं कहते ........ उस दिन दीपू के नम्बर गणित में कम आये . पर दीपू को कुछ नहीं बोले ........ .लगे मोदी को गरियाने ............. गैस की पाइप लाइन फट गयी . 15 आदमी मर गए . मोदी को लगे गरियाने . मुझे बड़ा आराम है . सारा नजला आजकल मोदी पे ही गिर रहा है ...........

No comments:

Post a Comment