Monday, July 14, 2014

आज सुबह मैंने एक पोस्ट में cob house का ज़िक्र किया । cob हाउस माने मिटटी का मकान । आजकल गाँवों में होड़ मची है पक्का मकान बनवाने की । किसी तरह 5000 ईंट जुटा के उसे जुडवा कर एक कोठरी बना लेते है लोग ......चलो जी हो गया पक्का मकान ....... जबकि उतने ही पैसे में जिसमे एक कोठरी बनी उसमे गृहस्थ चाहे तो शानदार मकान बनवा सकता है । और मकान भी ऐसा की आप उसे देखने चले जायेंगे 100 - 200 किलोमीटर तेल फूंक के ...... मिटटी के मकान बेहद सस्ते ........बेहद मज़बूत ........ बेहद टिकाऊ ........ maintenance फ्री .........एकदम आधुनिक ....... eco friendly और बेहद खूबसूरत होते हैं .......इतने खूबसूरत की आप देखते रह जायेंगे ।

यदि आपको मेरी बात पे विश्वास न हो तो कृपया google पे cobhouse search करें । google pics में जा कर मिटटी के मकानों की pics देखिये ।

इस क्षेत्र में देश में काम करने की ज़रूरत है । मैं अपने सभी प्रबुद्ध मित्रों से निवेदन करता हूँ की आइये इसे एक movement बनाएं । मेरे engineer और architect दोस्त सभी ........ इसे study कर मोदी जी को एक project बना कर प्रस्तुत किया जाए ।

एक civil engineer और एक architect मित्र की दरकार है जो सिर्फ एक हफ्ता लगा सके मेरे साथ ......... सिर्फ 25000 में शानदार घर ........हर भारतवासी को ........

No comments:

Post a Comment